how to show more than 50 emails in gmail

Read here how to show more than 50 emails in gmail in hindi

जीमेल (Gmail) अकाउंट खोलने पर जीमेल की डिफ़ॉल्ट सेटिंग (Default Setting) के अनुसार आप एक बार में सिर्फ 50 मेल (email) अपने जीमेल के इनबॉक्स में देखते हैं!

अगर आप जीमेल (Gmail) की इस लिमिट को दोगना कर के 100 करना चाहते हैं तो पूरा आर्टिकल पढ़िए!

So let’s discuss how to show more than 50 emails in gmail

4 Steps to change default limit to view more than 50 email in gmail

step :- 1

सबसे पहले अपने जीमेल अकाउंट (Gmail Account) को ओपन करके दाएं तरफ ऊपर की और सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करें (जैसा की नीचे चित्र में दिखाया गया है !)

step :- 2

सेटिंग (setting) के बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने निचे दिए चित्र के अनुसार एक पेज ओपन होगा जिसमे आपको जनरल केटेगरी में “Maximum Page size” का ऑप्शन नज़र आएगा! जैसा की निचे दिए गए चित्र में दिखाया गया है!

Step :- 3

अब निचे दिए गए चित्र के अनुसार “Maximum Page size” में दी गई 50 ईमेल की लिमिट को 100 कर दीजिये! जैसा की निचे चित्र में दर्शाया गया है!

Step :- 4 Final Step

चौथे और आखिरी स्टेप में आपको ऊपर change की गई settings को validate करने के लिए निचे दिए गए “save changes” के बटन पर क्लिक करके अपने इस कार्य को save करना होगा! जैसा निचे चित्र में लाल घेरे में दर्शाया गया है!

ऊपर दिए गए मात्र 4 स्टेप्स में आप अपने gmail की setting को बदल सकते हैं!

अब आपके जीमेल अकाउंट (Gmail Account) पर डिफ़ॉल्ट लिमिट (Default Limit) 50 चेंज हो कर 100 हो गई है! अब आप एक बार में अपने जीमेल पर 100 मेल एक साथ देख सकते हैं!

इसे भी जरूर पढ़ें :- Aarogya Mobile Setu App ki Jaankari Hindi me

you may also like :- Circuit Breaker in Stock Exchange

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *